गजब ! बिहार के इस जिले में अब ATM से रुपये नहीं, बल्कि निकलेगा कंडोम, पढ़िए पूरी खबर…

0
194


BIHAR : सूबे के सासाराम जिले में स्वास्थ्य विभाग ने कंडोम का एटीएम लगाया है। हालांकि अब तक ATM से पैसे निकालने के लिए जाना जाता था। वहीं, कई जगह ATM से दूध और पानी जैसी मूलभूत जरूरतों की चीजें भी निकलते हुए आपने देखी होंगी। लेकिन आपको जान कर हैरानी होगी कि इस बार ATM से पैसे, दूध या पानी नहीं बल्कि कंडोम निकलेगा।
कंडोम निकलेगा….ये सुन कर आपको थोड़ा अटपटा जरूर लग रहा होगा। लेकिन बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने सासाराम में कंडोम का एटीएम लगाया है, जिसमे अंगुली डालते ही आपको मुफ्त मे एक पैकेट कंडोम मिल जायेगा। स्वास्थ्य विभाग ने ये शुरुआत सासाराम के सदर अस्पताल से की है।
सदर अस्पताल में लगाए गए खास ATM
सदर अस्पताल में फिलहाल 3 कंडोम ATM लगाये गये हैं, जबकि पूरे जिले में 227 कंडोम बॉक्स लगाये जाने का सिलसिला जारी है। रोहतास के सिविल सर्जन का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र मे लोग बाजार से कंडोम खरीदने या फिर सरकारी अस्पताल में काउंटर से मुफ्त मे कंडोम मांगने में शर्म करते हैं। शर्म के कारण लोग दुकानों में चाह कर भी कंडोम नहीं खरीद पाते हैं, जिस कारण कई प्रकार की बीमारियां होने की संभावना रहती है। अब लोग बेहिचक मुफ्त मे कंडोम बॉक्स से जब चाहे 24 घंटा कंडोम प्राप्त कर सकते हैं।