मप्र में सोमवार को साढ़े 5 लाख सदस्य बनाएगा भाजयुमो

0
12

भोपाल : मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की नजर नए मतदाताओं पर नजर है और इन मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने खास रणनीति बनाई है, जिसके तहत एक दिन में साढ़े पांच लाख सदस्य बनाए जाएंगे।

भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष अभिलाष पांडे ने रविवार को आईएएनएस को बताया कि भाजयुमो से वर्तमान में साढ़े 37 लाख युवा जुड़े हुए हैं। पार्टी ने युवा मोर्चा को विशेष सदस्यता अभियान की जिम्मेदारी सौंपी है, जिसके तहत 15 जुलाई को एक दिन में साढ़े पांच लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया गया है।

पांडे ने बताया कि विशेष सदस्यता अभियान में युवा मोर्चा उन बूथों पर विशेष रूप से फोकस करेगा, जहां लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा को बढ़त नहीं मिली थी। मोर्चा ने मतदान केंद्रवार सदस्यता अभियान को लेकर रणनीति तैयार की है।

उन्होंने आगे बताया कि मोर्चा सोमवार को केंद्र की भाजपा सरकार के लाभार्थियों, विद्यालयों, छात्रावासों, महाविद्यालय परिसर के बाहर, मॉल, बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक केंद्रों पर स्टॉल लगाकर सदस्यता अभियान चलाएगा। अभियान के दौरान मोर्चा के कार्यकर्ता शहीदों के परिवारों से संपर्क भी करेंगे।

पांडे ने कहा कि कमलनाथ सरकार को प्रदेश में सात माह हो चुके हैं, लेकिन उन्होंने वचनपत्र में युवाओं को जो सपने दिखाए थे और जो वादे किए थे, उनमें से एक भी वचन पूरा नहीं किया है। उल्टे शिवराज सरकार के समय की योजनाओं को भी इस सरकार ने रोक दिया है।

पांडे ने राज्य सरकार की युवा स्वाभिमान योजना पर तंज कसते हुए कहा कि इस योजना के नाम पर कमलनाथ सरकार ने युवाओं के साथ धोखा किया है। युवाओं को कौशल विकास के नाम पर बैंड बजाना, ढोर चराने का काम सौंपा गया। बजट में युवाओं को अनदेखा किया गया है।

उन्होंने बताया कि युवा मोर्चा कमलनाथ सरकार के विरोध में युवा आक्रोश आंदोलन करेगा। इस आंदोलन के तहत मंडलवार, जिलावार और संभागवार चरणबद्ध आंदोलन होंगे। साथ ही हस्ताक्षर अभियान और हल्ला बोल कार्यक्रम चलेंगे।