श्रीलंका में विस्फोटों में मारे गए 290 लोगों में 5 भारतीय

0
49

कोलंबो :श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों में मारे गए 290 लोगों में पांच भारतीय भी शामिल हैं।

रुवान गुनसेकरा ने सोमवार को पुष्टि करते हुए कहा कि इन हमलों के संबंध में 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सोमवार सुबह, कोलंबो में भारतीय उच्चयोग ने दो और भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि की।

मिशन ने एक ट्वीट में कहा, हम दुख के साथ कल विस्फोटों में मारे गए इन व्यक्तियों की मृत्यु की पुष्टि करते हैं : केजी हनुमंथारायप्पा, एम. रंगप्पा।

इससे पहले रविवार रात को भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तीन अन्य भारतीय नागरिकों – लक्ष्मी, नारायण चंद्रशेखर और रमेश के इन हमलों में मारे जाने की जानकारी देते हुए ट्वीट किया था।

इस बीच, गुनसेकेरा ने यह भी कहा कि 500 लोग घायल हो गए और उन्हें विभिन्न अस्पतालों और मेडिकल फैसिलिटीज में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने एक वैन जब्त की है और उसके ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है जिस पर संदिग्धों को कोलंबो पहुंचाने का संदेह है। पुलिस ने हमलावरों द्वारा इस्तेमाल किए गए एक घर पर भी छापा मारा है।

अभी तक किसी समूह ने अभी तक प्रत्यक्ष रूप से हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

ईस्टर के मौके पर हुए आठ विस्फोटों में से सबसे पहले रविवार सुबह कोलंबो के तीन लक्जरी होटलों – सिनेमन ग्रैंड, शंगारी-ला, किंग्सबरी में और कोलंबो, नेगोंबो और बट्टिकालोआ की चर्च में विस्फोट हुए।

इसके बाद दोपहर में, कोलंबो के देहिवाला में चिड़ियाघर के पास एक विस्फोट हुआ जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और डेमाटोगोडा में एक आवासीय परिसर में एक और विस्फोट हुआ जिसमें तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।