श्रीलंका विस्फोट में मारे गए भारतीयों में 2 जेडी-एस सदस्य

0
21

बेंगलुरू :कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि श्रीलंका में हुए श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों में मारे गए 285 लोगों में शामिल पांच भारतीयों में जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) के दो सदस्य भी हैं।

देश में रविवार को ईस्टर के मौके पर विभिन्न जगहों पर सिलसिलेवार विस्फोट हुए।

कुमारस्वामी ने ट्वीट कर कहा, मैं यह सुनकर स्तब्ध हूं कि कर्नाटक के जेडी-एस कार्यकर्ताओं की सात सदस्यीय टीम, जो कोलंबो यात्रा पर थी, बम विस्फोटों के बाद लापता है। इनमें से दो के आतंकी हमले में मारे जाने की आशंका है। मैं लापता सदस्यों की रिपोर्ट के संबंध में लगातार भारतीय उच्चायोग के संपर्क में हूं।

उन्होंने कहा, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बम विस्फोटों में दो कन्नड़ लोगों के जी हनुमंथारायप्पा और एम. रंगप्पा की मौत की पुष्टि की है .. मैं अपने जेडी-एस पार्टी कार्यकर्ताओं, जिन्हें मैं व्यक्तिगत रूप से जानता हूं, उनके नहीं रहने से बेहद दुखी व स्तब्ध हूं। दुख की इस घड़ी में हम उनके परिवारों के साथ खड़े हैं।

भारतीय उच्चायोग ने सोमवार सुबह कोलंबो में विस्फोटों में हनुमंथारायप्पा और रंगप्पा के मारे जाने की पुष्टि की। इससे पहले रविवार रात को भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तीन अन्य भारतीय नागरिकों-लक्ष्मी, नारायण चंद्रशेखर और रमेश के इन हमलों में मारे जाने की जानकारी देते हुए ट्वीट किया था।

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि मारे गए अन्य तीन भी जेडी-एस के सदस्य हैं या नहीं।