महिला मंत्री के नाम पर वसूली करने वाला 1 गिरफ्तार, ठग महिला की तलाश जारी

0
73

प्रयागराज : स्थानीय सिविल लाइन थाना पुलिस ने एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है, जिसने योगी सरकारी की एक महिला मंत्री के नाम पर ही वसूली शुरू कर दी थी। पुलिस के शिकंजे में आते ही मास्टरमाइंड ठग खुद को कथित नेता बताने लगा। इस सिलसिले में महिला मंत्री के सचिव की शिकायत पर शनिवार को ही आपराधिक मामला दर्ज करावाया गया था। गिरफ्तार आरोपी का नाम अशोक कुमार पाण्डेय (40) बताया गया है।

प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने आईएएनएस को बताया कि ठग को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

एसएसपी ने कहा, उत्तर प्रदेश सरकार की राज्यमंत्री स्वाति सिंह के साथ कार्यरत हैं सुमित सिंह की शिकायत पर स्थानीय सिविल लाइंस थाने में मंत्री के नाम पर ठगी किए जाने की एफआईआर शनिवार को दर्ज की गई थी।

शिकायत में कहा गया है, काफी समय से कोई अनजान शख्स खुद को मंत्री का स्टाफ/खास बताकर अफसरों आदि को फोन करता था। संदिग्ध कहता था कि महिला मंत्री स्वाति सिंह फलां-फलां काम तुरंत कराना चाहती हैं।

एसएसपी प्रयागराज के मुताबिक, इतना ही नहीं, आरोपी कुछ देर बाद संबंधित अधिकारी से फोन पर किसी महिला से भी बात करा देता था। उस महिला के बारे में बताया जाता था कि वह राज्यमंत्री स्वाति सिंह हैं।

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया, संदिग्ध आरोपी अशोक कुमार पाण्डेय को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उसने कुछ और भी सनसनीखेज खुलासे किए हैं। चूंकि जांच अभी जारी है, लिहाजा ऐसे में और ज्यादा तथ्यों का खुलासा करना ठीक नहीं रहेगा।

महिला राज्य मंत्री के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह में शामिल महिला के बारे में पूछे जाने पर एसएसपी ने कहा, उसके बारे में काफी कुछ जानकारी मिल चुकी है। पुलिस आरोपी संदिग्ध महिला के काफी करीब है। उसे पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

मंत्री के नाम पर वसूली के इस काले कारोबार में और कितने लोग शामिल है? एसएसपी पंकज ने कहा, अभी इस बारे में कुछ कह पाना जल्दबाजी होगी।