पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी, तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का विरोध

India दुनिया भारत

एक अनोखे विरोध में, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसदों ने पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में सोमवार (19 जुलाई, 2021) को साइकिल से संसद तक का सफर तय किया।

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 101.84 रुपये और 89.87 रुपये प्रति लीटर थी। मुंबई में पेट्रोल 107.83 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है, जबकि डीजल 97.45 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। भोपाल में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 110.20 रुपये और 98.67 रुपये प्रति लीटर और कोलकाता में 102.08 रुपये और 93.02 रुपये प्रति लीटर थी।

मुस्लिम देशों में शुरू हुई किन्नरों शिक्षित करने की कवायद-किन्नर मदरसा

इससे पहले, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी ने यह भी कहा कि उसने मानसून सत्र के शुरुआती दिन संसद के दोनों सदनों में विभिन्न नियमों के तहत कई नोटिस दिए हैं। जिन मुद्दों पर नोटिस दिए गए हैं उनमें डीजल, पेट्रोल, एलपीजी और अन्य वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि, कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग, आर्थिक विकास में गिरावट, एमपीलैड फंड की बहाली और सरकार द्वारा संघीय ढांचे को कथित रूप से कमजोर करना शामिल है।

इस बीच संसद के मानसून सत्र के पहले ही दिन विपक्षी सांसदों के हंगामे के बीच लोकसभा को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.