योगी आदित्‍यनाथ ने प्रवासी मजदूरों से की बात, पूछा बाहर जाओगे, जवाब मिला- नहीं, यहीं करेंगे काम

0
49

Rajpath Desk : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाहर से आए प्रवासी श्रमिकों एवं प्रदेश के विभिन्न जिलों में रोज कमाने वाले लोगों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की। चंवरी के दीपू और संदीप से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की और हाल जाना। मुख्यमंत्री ने बातचीत के दौरान पूछा कि अगर यहां काम मिलेगा तो तब भी बाहर जाओगे, जवाब में दोनों ने कहा, बाहर नहीं जाएंगे।

कलेक्ट्रेट के एनआइसी भवन में पांच प्रवासियों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। पेंट पालिश के काम से जुड़े दोनों प्रवासियों से उन्होंने घर लौटने के बाद क्वारंटाइन सेंटर में मिली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। दोनों ने कहा कि उन्हें सारी सुविधाएं मिली थीं।

जिले के 90 हजार लोग एक-एक हजार रुपये की धनराशि दी जानी है। इनमें से 18000 के खाते में शनिवार को धनराशि भेज दी गई है, शेष के खाते में भी जल्द ही भेज दी जाएगी। कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद पैदा हुए संकट में दिल्‍ली, मुंबई और देश के अन्‍य शहरों से पूर्वांचल में हजारों की संख्‍या में प्रवासी मजदूर अपने घरों को वापस लौट आए हैं। इनमें से अधिकांश अब दिल्‍ली, मुंबई जाने की जगह अपने गांव, शहर में ही काम करने को उत्‍सुक हैं। सरकार भी इनकी पूरी मदद कर रही है।