मुंबई : यस बैंक ने कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद के लिए संभावित उम्मीदवार के नामों की सूची गुरुवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को भेज दी है। बैंक के मुताबिक, उम्मीदवारों का चयन खोज और चयन समिति (एसएंडएससी) और नामांकन एवं पारिश्रमिक समिति (एनआरसी) की सिफारिशों के आधार पर किया गया है।

बैंक ने निदेशक मंडल की बुधवार की बैठक के बाद नियामकीय फाइलिंग में कहा है कि उसने उम्मीदवारों का चयन कर लिया है, लेकिन नामों का खुलासा आरबीआई की मंजूरी मिलने के बाद की जाएगी। ऋणदाता ने बीएसई में नियामकीय फाइलिंग में कहा, जैसा कि भारतीय रिजर्व बैंक के मानदंडों के तहत अनिवार्य है, बैंक का निदेशक मंडल आरबीआई में 10 जनवरी, 2019 को यस बैंक के नए एमडी और सीईओ की नियुक्ति की मंजूरी के लिए आवेदन दाखिल करेगा।

बैंक ने कहा, आरबीआई की मंजूरी के बाद बैंक शेयर बाजारों को यह जानकारी देगा। आईएएनएस की एक स्टोरी में बुधवार को रजत मोंगा का नाम यस बैंक के कार्यकारी निदेशक के रूप में गलत तरीके से संदर्भित किया गया था।

आरबीआई ने अपने 2018 के अक्टूबर में कहा कि यस बैंक के एमडी और सीईओ राना कपूर के उत्तराधिकारी को 1 फरवरी 2019 तक नियुक्त कर दिया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here