त्रिसुर (केरल) : भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व स्ट्राइकर केरल निवासी आई.एम. विजयन ने शनिवार को कांग्रेस को अपने लोकसभा चुनाव न लड़ने के इरादे से अवगत करा दिया। ऐसी खबरें थी कि विजयन अलाथुर से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

केरल पुलिस के लिए काम करने वाले विजयन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें स्थानीय कांग्रेस विधायक अनिल अकारा ने चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था। अनिल और विजयन अच्छे दोस्त भी हैं।

विजयन ने कहा, के. करुणानकरण थे, जिन्होंने मुझे केरल पुलिस में नौकरी दिलाई थी और मैं उस कांग्रेस नेता का हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा। इसके बाद मैंने केरल छोड़ दिया और कोलकाता तथा पंजाब के लिए खेला। वहां के बाद से कोडीयेरी बालाकृष्णनन (सीपीआई-एम के मौजूदा राज्य सचिव) मुझे केरल पुलिस में वापस लेकर आए। मुझे रिटायर होने में छह और साल हैं और इसके बाद मैं फैसला लूंगा।

उन्होंने कहा, इसलिए मैं अभी चुनाव लड़ने के मूड़ में नहीं हूं। विजयन को भारत सरकार ने अर्जुन अवार्ड से भी सम्मानित किया है। उन्हें 1993, 1997 और 1999 में इंडियन प्लेयर ऑफ द ईयर भी चुना गया था। वह इस अवार्ड को एक से ज्यादा बार जीतने वाले पहले खिलाड़ी थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here