उप्र के उप मुख्यमंत्री ने गैर-कोरोना रोगियों के साथ दिखाई सहानुभूति

0
20

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि वह गैर-कोरोना रोगियों के दर्द के प्रति सहानुभूति रखते हैं, जिन्हें लॉकडाउन के दौरान तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ा।

मंगलवार को मेरठ में भाजपा कार्य कतार्ओं के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सत्र के दौरान उप मुख्यमंत्री ने कहा, मैं गैर-कोरोना रोगियों के दर्द को महसूस कर सकता हूं, जिन्होंने समस्याओं का सामना किया है और मैं उनसे माफी चाहता हूं। उनकी सुरक्षा के मद्देनजर कुछ कदम उठाए गए थे क्योंकि कोविड-19 से मरने वालों में से अधिकांश पहले से ही अन्य जटिल बीमारियों से पीड़ित थे।

यह पहली बार है, जब राज्य के किसी भाजपा नेता ने तालाबंदी के दौरान गैर-कोरोना रोगियों को हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए एक कार्य योजना बनाई जा रही है कि न केवल सरकारी, बल्कि निजी अस्पताल भी गंभीर बीमारियों से ग्रस्त रोगियों को एडमिट करें। उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि लोगों को इस मुद्दे पर कोई असुविधा न हो।

ऐसी खबरें हैं कि तालाबंदी के दौरान निजी अस्पतालों द्वारा इलाज किए जाने से इनकार करने के बाद कई गैर-कोरोना रोगियों की जानें चली गई हैं।