लंदन : ब्रिटेन के प्रिंस फिलिप ने एक कार दुर्घटना के हफ्तों बाद अपना ड्राइविंग लाइसेंस सरेंडर कर दिया है। बकिंघम पैलेस ने यह घोषणा की। दुर्घटना में एक महिला घायल हो गई थी।

पैलेस ने शनिवार को एक बयान में कहा, काफी सोच-विचार करने के बाद, ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग ने अपने ड्राइविंग लाइसेंस को स्वेच्छा से लौटाने का निर्णय लिया है।

सीएनएन के मुताबिक, ब्रिटेन पुलिस ने क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) को दुर्घटना की अपनी जांच रिपोर्ट भेजी, जो इस पर विचार कर रही है कि पिछले महीने हुई दुर्घटना को लेकर प्रिंस फिलिप के खिलाफ आरोप लगाया जाए या नहीं।

सीपीएस के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे निर्णय लेने से पहले प्रत्येक फाइल की सावधानीपूर्वकसमीक्षा करेंगे और इस बात का ध्यान रखेंगे कि फिलिप ने अपना लाइसेंस सरेंडर कर दिया।

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति फिलिप (97) द्वारा चलाया जा रहा लैंड रोवर पिछले महीने इंग्लैंड के नॉरफॉक में महारानी के सैंड्रिंगम एस्टेट के पास एक सार्वजनिक सड़क पर एक अन्य कार से टकरा गया था।

प्रिंस ने बाद में एम्मा फेयरवेदर से माफी मांगी, टक्कर के चलते उनकी बांह में चोट आई।

तस्वीरों में दुर्घटना के महज 48 घंटे बाद बिना सीट बेल्ट के सार्वजनिक सड़क पर गाड़ी चलाता नजर आने के कारण प्रिंस फिलिप की आलोचना भी हुई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here