उप्र : युवक की हत्या में पत्नी सहित 3 गिरफ्तार

0
93

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले की बिंदकी कोतवाली पुलिस ने एक युवक की गला रेतकर हत्या करने के कथित आरोप में रविवार को मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी के अलावा एक अन्य सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है।

बिंदकी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) नंदलाल सिंह ने रविवार को बताया कि बुधवार को खूंटा गांव के पास एक गन्ने के खेत में गला रेते मिले अज्ञात युवक की पहचान सेलावन गांव निवासी ओमकार विश्वकर्मा (35) के रूप में हुई है। इस सिलसिले में मृतक की पत्नी शारदा और उसके प्रेमी विमलकांत उर्फ रिंकू पंडित के अलावा रिंकू के सहयोगी विजयपाल रैदास को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसी मामले में रिंकू के चाचा कुलदीप की तलाश की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपियों की स्वीकारोक्ति के अनुसार, घटना की पृष्ठभूमि में उन्होंने बताया कि मृतक ओमकार की पत्नी शारदा का प्रेम प्रसंग गांव के विमलकांत उर्फ रिंकू पंडित से चल रहा था, लेकिन दोनों के रिश्ते में ओमकार बाधा बन गया था। इसलिए बुधवार तड़के उसकी पत्नी की सह पर उसके प्रेमी रिंकू पंडित ने अपने सहयोगी विजयपाल रैदास और अपने चाचा कुलदीप के साथ मिलकर पहले ओमकार का गला कसा और उसके बेहोश होने पर धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी और शव को गन्ने के खेत में फेंककर फरार हो गए थे।

सिंह ने बताया कि मृतक की फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद उसकी शिनाख्त हुई और घटना का खुलासा हो गया है।

उन्होंने बताया कि शारदा, उसके प्रेमी रिंकू पंडित और सहयोगी विजयपाल रैदास को आईपीसी की धारा-120 बी, 302 और 201 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना की जांच चल रही है। गिरफ्तार आरोपियों ने ओमकार की हत्या किया जाना स्वीकार कर लिया है, तीनों अभियुक्तों को सोमवार को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।