BIHAR : बिहार पुलिस में सिपाही भर्ती परीक्षा का परिणाम आ गया है। लाखों उम्मीदवारों को इस परीक्षा के परिणाम का इन्तजार था। पहले इसका परिणाम जनवरी के तीसरे हफ्ते में आना था, लेकिन किसी कारणवश यह जारी नहीं हो सका, और फिर इसे शनिवार को जारी कर दिया गया।
परीक्षा में शामिल उम्मीदवार अपना परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं। रिजल्ट में देरी का सबसे बड़ा कारण रोल नंबर और ओएमआर शीट नंबर को सही तरह से नहीं भरना बताया जा रहा था। अब परिणाम जारी कर दिया गया है। आपको बता दे कि बिहार में कुल 9,900 पदों परकॉन्स्टेबलों की भर्ती होनी है, लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को अब फिजिकल टेस्‍ट के लिए बुलाया जायेगा। बिहार पुलिस ने इस भर्ती परीक्षा का आयोजन 15 अक्टूबर और 22 अक्‍टूबर 2017 को किया था।
बता दें कि विभाग ने पिछले साल कुल 9900 पदों के लिए परीक्षा का आयोयन कराया था। बिहार पुलिस ने लंबे समय बाद इतने बड़े स्तर पर भर्तियां निकाली थी। इन पदों पर चुने जाने वाले उम्मीदवारों को बिहार के अलग-अलग जिलों में भेजा जाएगा।
ऐसे देखें परिणाम
प्रतिभागी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। इसके लिए उन्हें कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। परिणाम जानने के लिए जरूरी है कि आपके पास अपना क्रमांक संख्या से लेकर अन्य सभी जरूरी जानकारी हो। इसे वेबसाइट पर डालने के बाद ही आप अपना परिणाम देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here