एयर चीफ ने शहीदों को किया याद, कहा- गलवन के बहादुरों के बलिदान को कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे

0
43

Rajpath Desk : भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। एयर चीफ मार्शल भदौरिया की मौजूदगी में हैदराबाद में वायु सेना अकादमी में ग्रेजुएशन कंबाइंड परेड के दौरान भारतीय वायुसेना के जांबाजों ने आसमानी करतब दिखाए। इस दौरान उन्होंने भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए जवानों को याद किया।

एयर चीफ ने कहा, कृपया कर्नल संतोष बाबू और उनके बहादुर लोग जिन्होंने गलवान घाटी में LAC का बचाव करते हुए बलिदान दिया को श्रद्धांजलि देने में मेरे साथ शामिल हों। ये चुनौतीपूर्ण स्थितियों में वीरता से किसी भी कीमत पर भारत की संप्रभुता की रक्षा करने के हमारे संकल्प को प्रदर्शित करता है।

साथ ही कहा कि हम किसी भी आकस्मिकता का जवाब देने के लिए अच्छी तरह से तैयार और उपयुक्त रूप से तैनात हैं। मैं उस राष्ट्र को विश्वास दिलाता हूं कि हम उद्धार करने के लिए दृढ़ हैं और गलवन के बहादुरों के बलिदान को कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे।

हमारे क्षेत्र में सुरक्षा परिदृश्य यह बताता है कि हमारे सशस्त्र बल हर समय तैयार और सतर्क रहते हैं। लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर जो हुआ वह एक छोटी सी तस्वीर है। हम छोटे नोटिस पर इससे भी अधिक को संभालने को तैयार हैं।