टेनिस : दर्शकों के बिना हो सकता है अमेरिकी ओपन

0
37

वाशिंगटन : अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट को दर्शकों की सीमित संख्या या फिर बिना दर्शकों के ही आयोजित कराने पर विचार किया जा रहा है। स्थानीय मीडिया में शनिवार को इसकी जानकारी दी गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी ओपन का आयोजन अपने तय कार्यक्रम के अनुसार होना है, लेकिन अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) ने कहा है कि इस साल अमेरिकी ओपन का आयोजन दर्शकों की सीमित संख्या या फिर बिना दर्शकों के ही होने की संभावना है।

यूएसटीए के मुख्य संचार अधिकारी क्रिस वाइडमेयर ने कहा, 2020 अमेरिकी ओपन को लेकर यूएसटीए कई विभिन्न पहलूओं पर गौर करना जारी रखेगा। हमारा प्रमुख लक्ष्य तय कार्यक्रम के अनुसार न्यूयॉर्क में अमेरिकी ओपन का आयोजन करवाना है। इसलिए हम कई पहलूओं पर चर्चा कर रहे हैं। इनमें दर्शकों की सीमित संख्या और बिना दर्शकों की भी संभावना भी शामिल है।

अमेरिकी ओपन का आयोजन 24 अगस्त से 13 सितंबर के बीच होना है। वाइडमेयर ने कहा कि जून के मध्य में इस बात का फैसला होना है कि टूर्नामेंट का आयोजन कैसे होगा।

कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से ही एटीपी, डब्ल्यूटीए सहित सभी अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट स्थगित हैं। फ्रेंच ओपन को सितंबर तक स्थगित कर दिया गया है जबकि विंबलडन 1945 के बाद पहली बार रद्द किया गया है।