निर्भया मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की जज हुईं बेहोश

0
40

नई दिल्ली : निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में चार दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की केंद्र सरकार की याचिका पर फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट की न्यायाधीश न्यायमूर्ति आर. बनुमथी शुक्रवार को अदालत कक्ष में बेहोश हो गईं। न्यायमूर्ति बनुमथी के बेहोश होने पर अदालत परिसर में अफरातफरी मच गई। बनुमथी न्यायाधीश की कुर्सी पर सहज प्रतीत हो रही थीं, मगर वह अचानक बेहोश हो गईं।

मामले में आरोपियों का प्रतिनिधित्व कर रहीं महिला वकील मदद के लिए चिल्लाईं और महिला सुरक्षा कर्मचारियों से न्यायाधीश की मदद करने को कहा। कुछ देर बाद न्यायाधीश बनुमथी को होश आ गया और उन्हें सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा न्यायाधीशों के चैंबर में ले जाया गया। बाद में उन्हें व्हीलचेयर पर अदालत परिसर की इन-हाउस डिस्पेंसरी में ले जाया गया।

इसके बाद न्यायमूर्ति ए.एस. बोपन्ना ने उठते हुए कहा कि इस मामले पर आदेश चैंबर में दिया जाएगा। न्यायमूर्ति बनुमथी तीन न्यायाधीशों वाली पीठ की अध्यक्षता कर रही थीं। पीठ के अन्य न्यायाधीशों में न्यायाधीश अशोक भूषण व बोपन्ना शामिल थे। पता चला है कि न्यायाधीश बनुमथी को तेज बुखार था। उन्होंने दवा ली। तेज दवा का उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा।