मुंबई। महाराष्ट्र राज्य खुफिया विभाग (एसआईडी) ने बॉलीवुड गायक-अभिनेता सोनू निगम की जान को खतरा होने को लेकर मुंबई पुलिस को आगाह किया है। एक शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि उन्हें मारने की सुनियोजित योजना बनाई गई है।
एसआईडी के शीर्ष अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, हमने निरीक्षण किया और मुंबई पुलिस को जानकारी भेजी कि निगम को निशाना बनाया जा सकता है। अब यह उनकी जिम्मेदारी है कि इस मामले में आगे क्या कदम उठाना है।
मुंबई पुलिस वीअईपी सुरक्षा ब्रांच को गायक के सार्वजनिक स्थान, सम्मेलन और प्रचार कार्यक्रम में जान के खतरे की जानकारी भेज दी गई है।
सुरक्षा ब्रांच के एक पुलिस अधिकारी ने निगम को किस स्तर की सुरक्षा प्राप्त है और कितने समय तक यह जारी रहेगी इसके बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और इसके साथ ही उन्हें किसी समूह और किससे जान का खतरा है इसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी।
जब निगम से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने स्पष्ट टिप्पणी से इनकार करते हुए कहा, मैं आपकी ही तरह इस खतरे से अनजान हूं।
अप्रैल 2017 में गायब उस वक्त विभिन्न संगठनों के निशाने पर आए थे जब उन्होंने मुस्लिम प्रार्थना अजान को लेकर विवादित बयान दिया था। सोनू ने कहा था कि इससे उनकी नींद खराब होती है।
इसके बाद पश्चिम बंगाल के एक मुस्लिम पादरी ने निगम के सिर को गंजा करने वाले को 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी।
गायक ने उनकी चुनौती को स्वीकारते हुए और खुद ही अपना सिर शेव करा लिया था और मुस्लिमों से उनकी धार्मिक भावनाओं के आहत होने पर माफी मांग ली थी।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here