काबुल : अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने राष्ट्रीय महिला फुटबाल टीम की खिलाड़ियों द्वारा अफगान फुटबाल फेडरेशन (एएफएफ) के एक अधिकारी पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, मीडिया में आए रिपोटरे को आश्चर्यजनक बताते हुए गनी ने अटॉर्नी जनरल ऑफिस को मामले की जल्द जांच करने के आदेश दिए हैं।

राष्ट्रपति ने यह आदेश मीडिया में आई उस रिपोर्ट के बाद दिया है जिसमें गार्जियन ने पिछले सप्ताह कहा था कि महिला फुटबाल टीम की खिलाड़ी ने एएफएफ के अध्यक्ष सहित पुरुष अधिकारी पर यौन और शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

गनी ने कहा, सभी अफगान नागरिकों के लिए हैरानी भरा है। अफगानिस्तान के पुरुष और महिला खिलाड़ी के खिलाफ इस तरह का अपमान अस्वीकार्य है। मैं इस तरह के किसी भी अनैतिक को स्वीकार नहीं करता।

उन्होंने कहा, मैंने अटॉर्नी जनरल से इस मामले से निपटने और कानून के अनुसार कार्रवाई करने को कहा है।

गौरतलब है कि महिला फुटबाल टीम की कई पूर्व खिलाड़ियों ने एएफफ के अध्यक्ष और उसके सदस्य पर महिला खिलाड़ियों का यौन शोषण करने का आरोप लगाया था।

तोलो न्यूज के अनुसार, पूर्व खिलाड़ी खालिदा पोपोल ने कहा कि महिला खिलाड़ियों का यौन शोषण 2016 में जॉर्डन में ट्रेनिंग के दौरान हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here