जयपुर : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा मंगलवार को राजस्थान के बीकानेर जमीन सौदे से जुड़े धन शोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे।

वाड्रा अपनी पत्नी प्रियंका गांधी के साथ पहुंचे, जिन्हें हाल ही में काग्रेस ने पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है। वह सुबह करीब 10:40 पर ईडी कार्यालय पहुंचे।

प्रियंका (47) अपने पति वाड्रा और उनकी मां को छोड़ने के बाद परिसर से चली गईं। वह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को रोड शो करने के बाद राजस्थान रवाना हो गई थीं।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी फिर से लखनऊ रवाना हो गईं, क्योंकि पार्टी कार्यालय में उनकी बैठकें प्रस्तावित हैं। रॉबर्ट वाड्रा अपनी मां के साथ सोमवार दोपहर बाद राजस्थान की राजधानी पहुंच गए थे।

जैसे ही वाड्रा परिवार ईडी कार्यालय पहुंचा, वहां बाहर खड़े कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चौकीदार चोर है के नारे लगाने शुरू कर दिए।

राजस्थान उच्च न्यायालय ने 21 जनवरी को मामले के संबंध में मां और बेटे को ईडी अधिकारियों के सामने पेश होने का निर्देश दिया था, जिसके बाद बीकानेर जमीन सौदा मामले में वाड्रा से पूछताछ हो रही है।

वाड्रा और उनकी मां स्काइलाइट हॉस्पिटैलिटी एलएलपी में साझेदार हैं। ईडी 2015 में दर्ज धन शोधन के एक मामले में कंपनी की जांच कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here