गुना पुलिसिया बर्बरता पर बोले राहुल गांधी, कहा- हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ

0
31

Rajpath Desk : गुना में दलित किसान परिवार पर हुई पुलिसिया बर्बरता पर राहुल गांधी ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के ख़िलाफ़ है। गौरतलब हो कि मध्य प्रदेश के गुना के कैंट इलाके में कब्जा हटाने गई पुलिस ने दलित किसान दंपत्ति को बर्बर तरीके से पीटा और फसल को रौंद दिया, जिसके बाद दोनों ने जहर पी लिया।

मामला सामने आने के बाद सरकार ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ग्वालियर रेंज के आईजी, गुना के एसपी और डीएम को हटा दिया है। इसके साथ ही उच्चस्तरीय जांच बैठाने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि राजेश सिंह को गुना का नया एसपी बनाया गया है। वहीं मुख्यालय में पदस्थ अविनाश शर्मा को नया आईजी बनाया गया है।

इस मामले में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि गुना की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इस संबंध में मैंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी से चर्चा कर के ऐसे असंवेदनशील व दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही का अनुरोध किया है।

गुना में हुए इस घटना के बाद कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए राज्य में जंगलराज की बात कही गई है। वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ भी इस पूरे मामले में सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये शिवराज सरकार प्रदेश को कहाँ ले जा रही है?  ये कैसा जंगल राज है? गुना में कैंट थाना क्षेत्र में एक दलित किसान दंपत्ति पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों द्वारा इस तरह बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज।

यह पूरी घटना जमीन संबंधित है। दरअसल, गुना कैंट इलाके में साइंस कॉलेज के लिए जमीन आवंटित की गई है, जिसपर एक दलित दंपत्ति अपनी फसल बो दी थी। पुलिस इसी को हटाने के लिए आई थी, लेकिन इस दौरान पुलिसिया बर्बरता सामने आया। पुलिस ने दंपति के साथ मारपीट की, जिसके बाद दंपत्ति ने जहल पी लिया।