इस्लामाबाद: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान रविवार को एक दिवसीय दौरे पर दुबई रवाना हो गए हैं, जहां वह एक वैश्विक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

इमरान यहां वर्ल्ड गर्वमेंट सम्मिट में शामिल होंगे, जो राष्ट्राध्यक्षों और शासनाध्यक्षों, नीति निर्माताओं और विशेषज्ञों की एक वार्षिक सभा है। यह सुधार, नवाचार और प्रौद्योगिकी के माध्यम से शासन में सुधार पर चर्चा करने का अवसर प्रदान करता है।

विदेश विभाग के प्रवक्ता ने डॉन को बताया कि इमरान सम्मेलन के इतर अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रमुख क्रिस्टीन लागार्दे से भी मुलाकात कर सकते हैं। वह यहां क्रिस्टीन के साथ बेलआउट कार्यक्रम की शर्तों पर चर्चा कर सकते हैं।

इसके साथ ही इमरान संयुक्त अरब अमीरात के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद बिन सुल्तान अल-नाहयान से भी मिलेंगे।

इस दौरे के दौरान इमरान के साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और वित्तमंत्री असद उमर भी हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान शिखर सम्मेलन के अपने संबोधन में एक मजबूत और समृद्ध पाकिस्तान के लिए अपने ²ष्टिकोण को उजागर करेंगे और अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को प्रोत्साहित करेंगे।

विदेश मंत्री कुरैशी ने उड़ान भरने से पहले मीडिया को क्रिस्टीन के साथ इमरान खान की प्रस्तावित बैठक के बारे में कहा कि इस्लामाबाद इस शर्त के साथ बेलआउट पैकेज के साथ आगे बढ़ना चाहता है कि आम आदमी पर अतिरिक्त बोझ नहीं डाला जाएगा।

डॉन के अनुसार, आईएमएफ तीन-चार सालों के दौरान इस्लामाबाद से करीब 1,600-2,000 अरब पाकिस्तानी रुपये के समायोजन के लिए कह रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here