पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भविष्य में आस्ट्रेलिया नहीं जाने की दी सलाह

0
49

लाहौर : आस्ट्रेलिया के हाथों पहले टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम दूसरे टेस्ट में एक बार फिर पारी की हार के कगार पर खड़ी है। टीम के प्रदर्शन से निराश पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भविष्य में आस्ट्रेलिया का दौरा ही नहीं करने की सलाह दे दी है।

ब्रिस्बेन टेस्ट में पाकिस्तान को पारी से हार का सामना करना पड़ा था। एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में टीम का यही हश्र होना तय माना जा रहा है। इस प्रदर्शन के बाद रमीज राजा ने कहा है कि पाकिस्तानी टीम को आस्ट्रेलिया का दौरा नहीं करना चाहिए।

उन्होंने यूट्यूब चैनल पर कहा, मेरा दिल टूट गया है। मैं इस टीम का समर्थन करते हुए थक गया हूं। अगर आपके पास ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो टेस्ट मैच जिता सकें तो फिर आस्ट्रेलिया मत जाएं। इयान चैपल (पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर) ने ठीक ही कहा था कि पाकिस्तान, आस्ट्रेलिया में कहीं नहीं टिकता और मुकाबला पूरी तरह से बेमेल रहता है।

रमीज ने कहा, पाकिस्तान की एक ख्याति रही है। अतीत में इसके पास महान खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने आस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया था। अब तो हालत यह है कि खुद आस्ट्रेलिया के ही दर्शक डेविड वार्नर के तिहरे शतक से खुश नहीं दिखे और उन्होंने पाकिस्तानी टीम को किसी तरह का मुकाबला नहीं करने के लिए लताड़ा।

एडिलेड मैच के दूसरे दिन शनिवार को अकेले वार्नर ने नाबाद 335 रन बनाए और पाकिस्तान की टीम ने 90 रनों के अंदर छह विकेट खो दिए। राजा ने कहा कि पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने कोई प्रयास नहीं किया।

उन्होंने कहा, ब्रिस्बेन टेस्ट में बल्लेबाजों ने थोड़ा दम दिखाया था। मैं उम्मीद कर रहा था कि गुलाबी गेंद के इस मैच में रात के आखिरी चालीस मिनट में बल्लेबाज कुछ हिम्मत दिखाएंगे लेकिन बाबर आजम को छोड़कर किसी ने भी फुटवर्क नहीं दिखाया और अपने विकेट आस्ट्रेलिया को तोहफे में दे दिए।

उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों में बाबर आजम और गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी ने ही थोड़ी लाज रखी, अन्यथा तो पूरी टीम निकम्मी साबित हुई। राजा ने कहा कि पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन से अब पाकिस्तानी प्रशंसक भी टीम से ऊब चुके हैं।

हालांकि, एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने थोड़ा दम दिखाया, बाबर तीन रनों से शतक से चूके और यासिर शाह ने शानदार शतक जमाया, लेकिन इसके बावजूद टीम इस समय फालोआन खेल रही है।