भारत-नेपाल बॉर्डर पर नेपाली पुलिस ने की फायरिंग, एक भारतीय की मौत

0
71

Rajpath Desk : सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा प्रखंड के पिपरा परसाइन पंचायत के लालबंदी जानकी नगर बॉर्डर पर खेत में काम रहे लोगों पर नेपाल की सशस्त्र पुलिस ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। इस गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। वहीं तीन अन्य लोग घायल हो गये। दो घायलों को इलाज के लिए नंदीपत अस्पताल सीतामढ़ी में भर्ती कराया गया है।

हालांकि एक व्यक्ति को नेपाल पुलिस पकड़ कर अपने साथ मलंगवा ले गयी है। वहीं मौके पर पहुंचे सोनबरसा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जरूरी कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

मृतक की पहचान लालबंदी निवासी नागेश्वर राय के पुत्र विकेश कुमार के रूप में की गयी है। घायलों में लालबंदी निवासी विनोद राम का पुत्र उमेश राम, वशिष्ठ राय का पुत्र लगन राय और सोहरवा निवासी बिंदेश्वर ठाकुर का पुत्र उदय शर्मा शामिल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बॉर्डर पर तैनात नेपाली पुलिस से बॉर्डर पार करने को लेकर विवाद की बात बताई जा रही है। ग्रामीणों के अनुसार करीब 17 राउंड गोलियां चलायी गयीं। नंदीपत अस्पताल के संचालक डॉ वरुण कुमार ने कहा कि घायलों का ऑपरेशन कर दिया गया है। स्थित नाजुक है, परंतु दोनों घायल खतरे से बाहर हैं।