पटना : बिहार के मुजफ्फरपुर के एक निजी फायनेंस कंपनी से तीन दिन पहले लूटे गए 32 किलोग्राम सोने में से पुलिस ने 26.5 किलोग्राम सोने को रविवार को बरामद कर लिया। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पटना में अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी, मुख्यालय) कुंदन कृष्णन ने एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर घटना की जांच के लिए बने विशेष जांच दल (एसआईटी) ने राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी कर लूट के 26.5 किलोग्राम सोने को बरामद कर लिया है तथा इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि छह फरवरी को मुजफ्फरपुर के भगवानपुर के मुथूट फायनेंस कंपनी के कार्यालय में लुटेरों ने धावा बोलकर करीब 32 किलोग्राम सोने लूटकर फरार हो गए थे।

कृष्णन ने बताया कि घटना के बाद मुजफ्फरपुर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के नेतृत्व में गठित एसआईटी खुफिया सूचना, वैज्ञानिक अनुसंधान तथा लोगों से पूछताछ के आधार पर छह बदमाशों की इस घटना में संलिप्तता का पता लगी थी। इसके बाद पुलिस ने सबसे पहले समस्तीपुर जिले के शाहपुर पाड़ा गांव में छापेमारी कर सुभाष कुमार झा को गिरफ्तार किया जिसके पास से 1़ 5 किलोग्राम सोना बरामद किया गया।

इसके बाद निशानदेही पर पहले आलोक कुमार और फिर बाद में अभिषेक कुमार को गिरफ्तार किया गया, जिसके पास से 25 किलोग्राम सोना बरामद कर लिया गया। आलोक बेगूसराय जबकि अभिषेक वैशाली जिले का रहने वाला है।

एडीजी ने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here