मां ने बेटे पर लगाया नाबालिग बहन से दुष्कर्म के प्रयास का आरोप

0
25

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है, जिसमें एक मां ने अपने बेटे पर ही अपनी नाबालिग बेटी से दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाया है। यह घटना बुधवार को तब प्रकाश में आई जब महिला ने उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से मामले की शिकायत की और बेटे द्वारा मंगलवार को बेटी से दुष्कर्म का प्रयास किए जाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, परिवार यहां बाबूपुरवा पुलिस थानाक्षेत्र में रहता है और आरोपी पांच भाई-बहनों में से तीसरा है जबकि लड़की पांचवीं है। लड़की की मां ने शिकायत में कहा कि उसके बेटे ने कई बार बेटी के कमरे में घुसकर उससे जबरदस्ती करने की कोशिश की और जब लड़की ने उसे मना किया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

जब महिला ने अपने सास-ससुर को इस बारे में बताया तो उन्होने ध्यान नहीं दिया। लड़के ने फिर से दुष्कर्म का प्रयास किया और रोके जाने पर उसने अपनी मां और बहन को पीट दिया। मां ने अपनी शिकायत में बताया कि बेटे ने कहा है कि वह अपनी बहन की शादी में अड़चन पैदा करेगा। वहीं लड़की की मां ने शिकायत में यह भी कहा कि उसकी शादी होने के तुरंत बाद ही उसके ससुर ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया था।

वहीं डीआईजी अनंद देओ ने कहा, हमने यह मामला कलेक्टरगंज की सर्किल ऑफिसर श्वेता यादव को सौंप दिया है। जांच के बाद अगर आरोप सही पाया जाता है तो आरोपी पर आईपीसी और पोक्सो एक्ट के तहत आरोप दायर कर कार्रवाई की जाएगी।