सैन फ्रांसिस्को : एंड्रोमेडा कूटनाम से माइक्रोसॉफ्ट का बहुप्रतीक्षित फोल्डेबल सरफेस डिवाइस बाजार में 2019 में आ सकता है। बिनीथ द सरफेस नामक पुस्तक में यह खुलासा हुआ है।

प्रौद्योगिकी ब्लॉग थुरोट डॉट कॉम के साथ सहयोग करने वाले पत्रकार ब्रैड सैम्स की किताब में बताया गया है कि माइक्रोसॉफ्ट ने कैसे सरफेस ब्रांड बनाया। किताब में उसके कुछ आगामी सरफेस उत्पादों के बारे में भी बताया गया है। यह किताब 29 नवंबर को बाजार में आई है।

बिनीथ द सरफेस बताती है कि कैसे वाशिंगटन की सॉफ्टवेयर कंपनी रेडमोंड ने अपनी असफलता से अपना भाग्य बदलकर अपने सपनों को सच किया।

सरफेस फोन के प्रशंसकों ने इससे पहले इसी साल माइक्रोसॉफ्ट को उसके डुअल स्क्रीन कंप्यूटिंग डिवाइस को निरस्त करने के फैसले को रद्द करने से मनाने के लिए चेंज डॉट ओआरजी पर एक याचिका शुरू की थी।

लेकिन नई किताब के अनुसार, फोल्डेबल डिवाइस एंड्रोमेडा खुद अगले साल तक लोगों के हाथों में हो सकता है। यह एक फोन और एक टैबलेट है।

लेखक ने एक ब्लॉग में लिखा है, फिर से, तैयार होने के बाद यह डिवाइस आएगा और लेकिन कंपनी मानती है कि यह एक काल्पनिक डिवाइस है और फिलहाल इसे 2019 की चौथी तिमाही में जारी किया जाएगा।

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता सैमसंग ने पिछले महीने एक फोल्डेबल स्मार्टफोन का अनावरण किया था और कंपनी ने घोषणा की थी कि वह 2019 के प्रथम छह महीनों के अंदर एक डिवाइस लांच करेगी। चीनी कंपनी हुआवेई भी कथित रूप से ऐसी ही एक डिवाइस लांच करने के लिए शोध कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here