माइक्रोसॉफ्ट ने एडिटोरियल स्टाफ में की कटौती, एआई से करेगा रिप्लेस : रिपोर्ट

0
54

सिएटल : माइक्रोसॉफ्ट ने कथित तौर पर एडिटोरियल स्टाफ में की कटौती की है और अब अपने यहां उनके स्थान पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पर आधारित एल्गोरिदम का इस्तेमाल करेगा।

सिएटल टाइम्स की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, एक्वेंट, आईएफजी और एमएक्यू कंसल्टिंग जैसी स्टाफिंग एजेंसी के माध्यम से अनुबंधित लगभग 50 कर्मचारी को सूचित कर कहा गया है कि अब 30 जून के बाद से उनकी सेवाओं की आवश्यकता नहीं होगी।

एमएसएन डॉट कॉम और अन्य प्रॉपर्टीज के साथ कंपनी की न्यूज कंटेंट शाखा माइक्रोसॉफ्ट न्यूज में यह न्यूज प्रोडक्शन कांट्रेक्टर्स काम करते हैं।

माइक्रासॉफ्ट कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि सभी कंपनियों की तरह, वे भी नियमित आधार पर व्यवसाय का मूल्यांकन करते हैं।

प्रवक्ता ने कहा, इसके परिणामस्वरूप कुछ स्थानों पर निवेश बढ़ सकता है और समय-समय पर दूसरों में फिर से तैनाती हो सकती है। ये फैसले मौजूदा महामारी (कोविड-19) का परिणाम नहीं हैं।

सिएटल टाइम्स ने कुछ कर्मचारियों के हवाले से कहा कि उन्हें रिप्लेस करते हुए एमएसएन अब एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) का इस्तेमाल करेगा, ताकि उनके द्वारा किए जा रहे प्रोडक्शन वर्क को पूरा किया जा सके।