मेलानिया ट्रंप भारत दौरे के लिए उत्सुक

0
36

नई दिल्ली/वॉशिंगटन : अमेरिका की प्रथम महिला (यूएस फस्र्ट लेडी) मेलानिया ट्रंप ने आगामी भारत यात्रा के लिए अपनी उत्सुकता जाहिर की है। मेलानिया इस महीने के अंत में अपने पति व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ भारत का दौरा करने वाली हैं।

मेलानिया ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, नरेंद्र मोदी को इस आमंत्रण के लिए धन्यवाद। इस महीने के अंत में अहमदाबाद और नई दिल्ली का दौरा करेंगे। मैं और पोटस (राष्ट्रपति ट्रंप) इस यात्रा और भारत-अमेरिका के घनिष्ठ संबंधों को लेकर उत्साहित हैं।

मेलानिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस ट्वीट का जवाब दिया, जिसमें मोदी ने कहा था कि यह एक खास यात्रा होने जा रही है, जो भारत व अमेरिका की मित्रता और भी मजबूत करेगी।

साल 2015 में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ भारत के दौरे पर आईं पूर्व अमेरिकी प्रथम महिला मिशेल ओबामा अपने खास पहनावे और फैशन के लिए चर्चा में आई थीं। मेलानिया को भी बेहतरीन व सुरुचिपूर्ण स्टाइल के लिए जाना जाता है।

पिछले साल ह्यूस्टन में मोदी के लिए आयोजित कार्यक्रम आलीशान रहा था, जिसकी काफी चर्चा भी रही थी। अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी इस महीने के अंत में गुजरात में रेड कार्पेट के साथ जोरदार स्वागत होगा।

जिस तरह मोदी के स्वागत में टेक्सास में हाउडी मोदी कार्यक्रम की धूम मची थी, ठीक उसी तर्ज पर सरकार केम छो, ट्रंप का आयोजन कर रही है। राष्ट्रपति ट्रंप और मोदी अहमदाबाद हवाईअड्डे से रोड शो करेंगे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए साबरमती आश्रम का भी दौरा करेंगे।

इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप 100,000 से अधिक लोगों की बैठने की क्षमता वाले अहमदाबाद के नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। इसी स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत में केम छो, ट्रंप कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।