मेडिकल छात्रा ने दिल्ली में किया सुसाइड

0
28

नई दिल्ली: मध्य दिल्ली जिला स्थित कस्तूरबा गांधी अस्पताल में मेडिकल की छात्रा ने संदिग्ध हालातों में आत्महत्या कर ली। 26 वर्षीय छात्रा का शव शुक्रवार सुबह हॉस्टल रूम में मिला। मौके से पुलिस के सुसाइड नोट भी मिला है।

छात्रा मूलत: तेलंगाना राज्य की रहने वाली थी। घटना के बारे में मध्य दिल्ली जिला के जामा मस्जिद थाने में केस दर्ज किया गया है। छात्रा पोस्ट ग्रेजुएशन दूसरे वर्ष की छात्रा थी। प्राथमिक छानबीन में ऐसा मालूम पड़ता है कि छात्रा की मौत नशे के इंजेक्शन से हुई है।

पुलिस को घटना की सूचना शुक्रवार सुबह करीब पौने ग्यारह बजे मिली। मौके से बरामद एक पेज के सुसाइड नोट में मौत के लिए छात्रा ने किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले ही हुई दादी की मौत से भी छात्रा मानसिक रूप से परेशान थी।

सुसाइड नोट में छात्रा ने घटना के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। छात्रा ने पत्र के जरिये सबसे माफी भी मांगी है। इतना घातक कदम उठाने से पहले पत्र में छात्रा ने मां-पिता को आई लव यू लिखा है, जबकि भाई-बहन और बाकी रिश्तेदारों से माफी मांगी है।

पता चला है कि छात्रा की दादी की 22 नवंबर को ही मौत हो गई थी। दादी की बीमारी के दौरान छात्रा दिल्ली से छुट्टी लेकर तेलंगाना भी गई थी। वहां उसने हर लम्हा दादी के साथ ही बिताया। छात्रा दादी के बेहद करीब थी। परिजन इस बात से इनकार नहीं कर रहे हैं कि, दादी के विछोह में ही कहीं उसने इतना घातक कदम न उठा लिया हो।