किंग कोहली ने टी-20 के बादशाह रोहित को पीछे छोड़ा

0
55

नई दिल्ली : विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने इस फॉरमेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारत के ही रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा।

कोहली ने शुक्रवार को हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ 94 रनों की नाबाद पारी के साथ भारत को शानदार जीत दिलाई। कोहली ने इसके साथ अपना अब तक का सर्वोच्च व्यक्तिगत योग हासिल किया। कोहली का बेस्ट स्कोर इससे पहले 90 रन था।

कोहली हालांकि 73 मैचों के बाद भी इस फारमेट में शतक नहीं लगा सके हैं। रोहित इस मामले में उनसे काफी आगे हैं। रोहित के नाम इस फारमेंट में सबसे अधिक चार शतक हैं।

कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 23वां अर्धशतक लगाया। वह 22 अर्धशतक लगाने वाले रोहित से अब आगे निकल गए हैं। इस क्रम में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुपटिल 17 अर्धशतकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

कोहली ने टी-20 फारमेट में सबसे अधिक 241 चौके लगाए हैं जबकि इस फारमेट में सबसे अधिक छक्कों का रिकार्ड रोहित (115) के नाम है।

टी-20 फारमेट में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की शीर्ष-20 की सूची में सिर्फ कोहली और रोहित ही हैं। इन दोनों के बाद शिखर धवन और लोकेश राहुल के नाम हैं, जो अब तक 9-9 अर्धशतक लगा चुके हैं। राहुल इस फारमेट में दो शतक भी लगा चुके हैं।