तिरुवनंतपुरम। कन्नूर में युवक कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो दिन पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के साथ किसी भी जांच के लिए तैयार रहने की बात कहने के बाद मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने सोमवार को कहा कि केंद्रीय एजेंसी से जांच की कोई जरूरत नहीं है।
कन्नूर में 12 फरवरी को 30 वर्षीय शोएब की हत्या पर विधानसभा में विजयन के बयान से नाराज पूरा विपक्ष विरोध के मोड में नजर आया, जिसके कारण अध्यक्ष को सदन को पूरे दिन के लिए स्थगित करने पर मजबूर होना पड़ा।
जैसे ही केरल विधानसभा का सत्र सोमवार सुबह 8:30 बजे शुरू हुआ, कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष काली पट्टी बांधकर सदन में दाखिल हुआ।
जब प्रशनकाल शुरू हुआ, पार्टी ने सदन की कार्यवाही के स्थगन और मट्टानूर के समीप एक ढाबे में हुई शोएब की हत्या पर बहस की मांग की। ढाबे में कार सवार चार लोगों ने उस पर बम फेंका और गंभीर रूप से घायल शोएब की बाद में तलवार से हत्या कर दी।
लेकिन अध्यक्ष पी. श्रीरामकृष्णन ने विपक्ष की मांग को अनसुना कर दिया, जिसके बाद हालात बिगड़ गए और गुस्साए विपक्ष सदस्य अध्यक्ष के आसन करीब पहुंचे और नारे लगाने लगे। इस कारण श्रीरामकृष्णन को सदन को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा।
जब सदन सुबह 9:30 बजे फिर से शुरू हुआ, तो कन्नूर जिले से कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सनी जोसेफ ने स्थगन प्रस्ताव आगे बढ़ाया और कहा कि माकपा ने शोएब के साथ सबसे निर्दयी बर्ताव किया है। शोएब एक सक्रिय कांग्रेस कार्यकर्ता था।
उन्होंने कहा, इस पर प्रतिक्रिया देने में आपको (विजयन) छह दिन लग गए। पुलिस महानिदेशक पहले ही खुले में बोल चुके हैं कि आरपी माकपा कार्यकर्ता हैं।
विधायक ने कहा, इस हत्या मामले में पहला और दूसरा आरोपी अन्य हत्या मामले में भी आरोपी है लेकिन आप (विजयन) चुप बैठे हैं।
जोसेफ ने कहा, इसके बजाय, आप यह बताते हैं कि शोएब को सड़क पर झगड़े के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। शोएब की जो तस्वीर अब बाहर आई है, उससे यह पता चलता है कि कितनी बेरहमी से उसकी हत्या की गई।
विजयन ने जोसेफ के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि किसी भी हत्या को तर्कसंगत नहीं ठहराया जा सकता और राज्य में कुलमिलाकर हालात पिछले सालों की तुलना में बेहतर हुए हैं।
विजयन ने कहा, पुलिस ने अच्छा काम किया है और पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले की जांच सही दिशा में चल रही है। इसलिए इस वक्त सीबीआई जांच की कोई जरूरत नहीं है।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here