नए नियमों के साथ तालमेल बिठाने में समय लगेगा : अश्विन

0
49

नई दिल्ली : भारतीय टेस्ट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि कोविड-19 के बाद क्रिकेट जब एक बार फिर शुरू होगी तो खिलाड़ियों को नए नियमों के साथ तालमेल बैठाने में समय लगेगा। कोरोनावायरस के कारण मार्च के मध्य से ही सभी तरह की क्रिकेट गतिविधयां बंद हैं।

अश्विन ने बुधवार को अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा, कुछ चीजों के साथ ताल मेल बैठाने में समय लग सकता है। लॉकडाउन का पूरा समय और इसका अनुभव हमारे लिए अलग दुनिया की तरह रहा है। प्राकृति हमें कह रही है कि हमें रुकना चाहिए और थोड़ा पीछे होना चाहिए। बीते वर्षों में हमने इस दुनिया का काफी नुकसान किया है। अब यह समय है जब धरती और भगवान को उसका गौरव वापस दें।

उन्होंने कहा, यही बात क्रिकेट पर लागू होती है। 1970-80 के दौर में खिलाड़ी विकेट मिलने का जश्न अपनी-अपनी जगह खड़े होकर ताली बजा कर मानते थे। हाथ मिलाना, गले मिलना ये हालिया दौर में शुरू हुआ है। इसलिए जब हम दोबारा मैदान पर कदम रखेंगे तो हमें कुछ चीजों का आदि होने में समय लगेगा, लेकिन हमें इसे मानना पड़ेगा। मेरे लिए गेंद पर सलाइवा लगाना काफी स्वाभाविक है और इसे न करने के लिए अभ्यास करना होगा।