आईएसएल-6 : घर में जीत के साथ शुरुआत चाहेगा बेंगलुरू

0
49

बेंगलुरू : हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी आज अपने घरेलू मैदान श्रीकांतिरावा स्टेडियम में लीग के छठे सीजन का अपना पहला मैच नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ खेलेगी।

यह मैच बेंगलुरू के लिए खास होगा क्योंकि वह इस साल फिर से खिताब बचाकर इतिहास रचना चाहेगी और इसके लिए उसे हर हाल में जीत के साथ शुरुआत करनी होगी। बेंगलुरू की टीम ने बीते साल दो चरण के प्लेऑफ मुकाबले में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थी और फिर एफसी गोवा को हराते हुए पहली बार खिताब पर कब्जा किया था।

ऐसे में जबकि कोच चार्ल्स कुआडार्ट ने स्वीकार किया है कि यह काफी हैरान करने वाला है कि अब तक कोई भी टीम अपना खिताब नहीं बचा सकी है, बेंगलुरू का फोकस पहले तो प्लेऑफ में पहुंचना और फिर खिताब जीतकर इतिहास रचना होगा।

स्पेन निवासी कुआडार्ट ने कहा, मैंने अपने खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धी रहने को कहा है क्योंकि हमारा लक्ष्य प्लेऑफ है। एक खराब मैच आपको रेस से बाहर कर सकता है। अब तक किसी टीम ने लगातार दो बार खिताब नहीं जीता है। यह काफी हैरान करने वाला आंकड़ा है। अभी हमारा काम खिताब बचाना नहीं है बल्कि प्लेऑफ में पहुंचना है। इसके बाद हम खिताब बचाने के लिए अपना पूरा दमखम लगा देंगे।

बीते सीजन के कई स्टार खिलाड़ियों की विदाई के बावजूद नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने इस साल कई सुधार किए हैं और इस कारण कुआडार्ट को चिंतित होने की जरूरत है।

बेंगलुरू हालांकि मौजूदा चैम्पियन है लेकिन इसके बावजूद वह सावधान है क्योंकि कोच का मानना है कि दूसरी टीमों ने बीते एक साल में अपना स्तर ऊंचा किया है और इस कारण इस साल प्लेऑफ की दौड़ काफी करीबी हो सकती है।

कुआडार्ट ने कहा, यह सीजन हमारे लिए कठिन होगा। कई टीमों ने काफी पैसा खर्च किया है और इस कारण वे काफी प्रतिस्पर्धी होंगी। ऐसे में मैं सोचता हूं कि हमें अपना काम करते रहना चाहिए और इन बातों को सोचकर दबाव में नहीं आना चाहिए।

द ब्लूज नाम से मशहूर बेंगलुरू की टीम ने इस साल अपनी टीम में कई बदलाव किए हैं। स्ट्राइकर मैनुएल ओनू को मीकू के स्थान की भरपाई करनी है।

कुआडार्ट ने कहा, हमें अर्थशास्त्र के कारण मीकू का साथ छोड़ना पड़ा लेकिन हमारे पास कुछ नए खिलाड़ी हैं। मीकू सिर्फ एक चीज के लिए उपयुक्त थे लेकिन हमारे मौजूदा खिलाड़ी अलग-अलग चीजों के साथ फिट बैठते हैं।

इस बीच, नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के कोच रोबर्ट जार्नी ने भी कहा है कि बेंगलुरू की टीम में जो बदलाव हुए हैं, उससे उनकी टीम को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।