खेल संघों से फीडबैक नहीं मिलने से आईओए प्रमुख बत्रा निराश

0
49

नई दिल्ली : भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने राष्ट्रीय महासंघों से तय समयसीमा के अंदर फीडबैक नहीं मिलने पर निराशा जाहिर की है। आईओए ने राष्ट्रीय महासंघों से पूछा था कि कोविड-19 महामारी के बीच फिर से किस तरह से नेशनल कैम्प शुरू किए जाएं। आईओए ने इस मामले में सभी खेल संघों से एक निश्चित समय सीमा के अंदर अपने-अपने फीडबैक देने को कहा था, लेकिन अभी तक कई खेल संघों ने अपना फीडबैक नहीं दिया है।

आईओए ने संबंध में पांच मई को राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ), राज्य खेल संघों (एसओए) और अन्य हितधारकों से सुझाव मांगे थे। आईओए ने साथ ही एक दस्तावेज भी भेजा था, जिसमें फीडबैक भेजने की डेडलाइन 20 मई रखी गई थी।

आईओए ने बताया है कि अब तक उसे 430 फीडबैक मिले हैं, जिनमें से 40 फीसदी अधिक फीडबैक खिलाड़ियों के हैं। वहीं, मैच अधिकारियों की तरफ से 33.5 फीसदी प्रतिक्रियाएं आई हैं।

बत्रा ने कहा, ओलंपिक खेल (निकायों) के अगंभीर रवैये से मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत निराश हूं, जिन्हें 20 मई तक अपने फीडबैक भेजने थे, लेकिन भेजे नहीं।

उन्होंने कहा, मुझे पूरी उम्मीद है कि एनएसएफ और एसओएएस, जिन्हें 30 मई तक अपने फीडबैक भेजने हैं, वे इसे गंभीरता से लेंगे और 20 मई की समयसीमा की चूक वाले अब इसे जल्द इसे भेजेंगे।