कोलकाता। सौरव गांगुली ने भारत की अंडर-19 टीम के विश्व कप जीतने पर टीम की तारीफ करते हुए कहा कि उम्मीद है कि इस टीम के खिलाड़ी आगे जाकर सीनियर टीम में जगह बनाएंगे।
भारत ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से मात देते हुए चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया है।
विराट कोहली का उदाहरण देते हुए गांगुली ने कहा कि इस टीम को भारत की सीनियर टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली से प्ररेणा लेनी चाहिए।
पूर्व कप्तान ने कहा, यह शानदार उपलब्धि है। वो न सिर्फ विजेता बने बल्कि उन्होंने पहले मैच से अपना दबदबा दिखाया।
बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष गांगुली ने कहा, मुझे उम्मीद है कि वह भारत के लिए खेलेंगे। विराट कोहली सबसे बड़ा उदहारण हैं। जब हम अंडर-19 खेला करते थे तब विश्व कप नहीं होता था। मुझे याद है मुंबई में हमने पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था तब राहुल द्रविड़ मेरी कप्तानी में खेले थे।
द्रविड़ इस टीम के मुख्य कोच हैं। उनके मार्गदर्शन में भारत ने इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया।
गांगुली ने कहा, मैंने पहले दिन से कहा था कि हमारे तेज गेंदबाज, हमारे स्पिनर हर कोई शानदार हैं।
बंगाल के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल के बारे में गांगुली ने कहा कि उन्हें फिट रहने की जरूरत है। पोरेल ने इस मैच में दो विकेट लिए।
गांगुली ने कहा, अब अंतर ज्यादा है। अब उन्हें लगातार कड़ी मेहनत करनी होगी और सीएबी में अपना ख्याल रखना होगा। हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे की वह अच्छे से रहें।
उन्होंने कहा, ईशान की वापसी उनके बारे में बताती है। वह पहले मैच के बाद चोटिल हो गए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की।
पोरेल को आस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रुप दौर के पहले मैच में चोट लग गई थी। उन्होंने आखिरी के तीन मैच चोट में रहते हुए खेले थे।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here