केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने डब्‍ल्‍यू एच ओ के कार्यकारी बोर्ड के ब्‍यूरो की बैठक की अध्‍यक्षता की

0
19
Dr. Harshvardhan

सुधीर कुमार

नई दिल्ली : केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने आज वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन- डब्‍ल्‍यू एच ओ के कार्यकारी बोर्ड के ब्‍यूरो की बैठक की अध्‍यक्षता की। बैठक में डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने जोर द‍ेकर कहा कि कोरोना महामारी जैसी स्थिति से निपटने के लिए वैश्‍विक स्‍तर पर समय से, पर्याप्‍त और समन्‍वित कार्रवाई की जरूरत है।

डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने कोविड-19 के कारण अपनी जान गंवाने वाले लोगों के प्रति गहरा शोक प्रकट किया और महामारी पर काबू पाने के लिए संघर्ष कर रहे अग्रिम पंक्‍ति के व्‍यक्तियों के प्रति आभार जताया। उन्‍होंने कहा कि महामारी के कारण विश्‍व अर्थव्‍यवस्‍था को गहरा नुकसान पहुंचा है।

डॉक्‍टर हर्षवर्धन ने कहा कि दुनिया को अब स्‍वास्‍थ्‍य का महत्‍व समझ में आ गया है। उन्‍होंने संचारी और गैर-संचारी बीमारियों के खतरे से निपटने के लिए सभी देशों से बड़े स्‍तर पर सहयोग का आह्वान किया। उन्‍होंने ऐसी बीमारियों से निपटने के लिए विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के सदस्‍य देशों से वैश्‍विक स्‍तर पर सहयोग और समन्‍वय के बहुस्‍तरीय गठबंधन बनाने का अनुरोध किया।