वाशिंगटन : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच.डब्ल्यू. बुश के पार्थिव शरीर वाले ताबूत को टेक्सास के ह्यूस्टन में एलिंग्टन फील्ड मिलिट्री बेस लाया गया है। ताकि, उनके परिवार के सदस्य व दोस्त गुरुवार को उन्हें अंतिम विदाई दे सकें।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, दिवंगत राष्ट्रपति को अंतिम विदाई देने का कार्यक्रम सेंट मार्टिन के एपिस्कोपल चर्च में होगा, जहां वह और उनकी पत्नी व पूर्व प्रथम महिला बारबरा बुश नियमित रूप से सेवा में भाग लेते थे। बारबरा का अप्रैल में निधन हो गया था।

प्राइवेट सर्विस के बाद, 41वें अमेरिकी राष्ट्रपति का ताबूत अपने अंतिम स्थान पर एक ट्रेन के माध्यम से भेजा जाएगा जिसके लोकोमोटिव का नाम उनके सम्मान में बुश 4141 रखा गया है।

इस ट्रेन की यात्रा ह्यूस्टन से 160 किलोमीटर दूर कॉलेज स्टेशन, टेक्सास में समाप्त होगी, जहां उन्हें प्रेसिडेंशियल लाइब्रेरी में पत्नी और बेटी रॉबिन (ल्यूकेमिया के चलते तीन साल की उम्र में मौत हो गई थी) के बगल में दफनाया जाएगा।

इससे पहले बुधवार को वाशिंगटन के नेशनल कैथ्रेडल में राजकीय रूप से उनका अंतिम संस्कार किया गया था। जिसमें दुनियाभर के राजनेता और शाही परिवार के सदस्य शामिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here