फुटबाल : बायर्न म्यूनिख ने डुसेलडोर्फ को 5-0 से दी करारी शिकस्त

0
41

बर्लिन : स्टार स्ट्राइकर रोबर्ट लेंडोवस्की के शानदार दो गोलों की मदद से जर्मन लीग बुंदेसलीगा क्लब बायर्न म्यूनिख ने एक मुकाबले में फोचुर्ना डुसेलडोर्फ को 5-0 से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही लीग में सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने वाली बायर्न म्यूनिख ने लगातार आठवें खिताब की ओर एक कदम और आगे बढ़ा दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को खाली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में डुसेलडोर्फ के डिफेंडर मैथियास जोर्गनसन ने 15वें मिनट में ही आत्मघाती गोल कर दिया और बायर्न की टीम ने अपना खाता खोल लिया।

बायर्न ने इसके बाद 29वें मिनट में ही बेंजामिन पावर्ड ने जोशुआ किमिक से मिले कॉर्नर पर गोल करके बायर्न म्यूनिख को 2-0 से आगे कर दिया। पावर्ड के गोल के बाद लेंडोवस्की ने 43वें मिनट में गोल दागकर बायर्न म्यूनिख को हाफ टाइम तक 3-0 से आगे कर दिया।

हाफ टाइम के बाद भी लेंडोवस्की नहीं रूके और उन्होंने मुकाबला शुरू होते ही 50वें मिनट में मैच में अपना दूसरा गोल जड़कर को टीम को 4-0 से आगे कर दिया। लेंडोवस्क का लीग के 27 मैचों में यह 29वां गोल है।

बायर्न म्यूनिख के लिए मैच का पांचवां और अंतिम गोल 52वें मिनट में अल्फोंसो डेविस ने दागा। इस जीत के बाद बायर्न म्यूनिख की टीम टॉप पर कायम है और अब जबकि उसके केवल पांच मैच ही बचे हैं तब वह आठवीं बार लीग खिताब जीतने की तरफ मजबूती से आगे बढ़ रहा है।