कानपुर, 26 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। जनपद के गोविंद नगर थाना क्षेत्र के रतनलाल नगर इलाके में घर के बाहर खड़े दंपति पर मधमक्खियों के झुंड ने हमला कर दिया। इस हमले में जहां पति की मौत हो गई, वहीं पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। मधुमक्खियों के हमले से इलाके में भगदड़ मच गई, जिससे 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घालयों को अस्पताल पहुंचाया गया है।  

गोविंद नगर थाना क्षेत्र के रतनलाल नगर निवासी जनरल मर्चेट कारोबारी सतनाम मुंजवानी (60) के घर आज उनके रिश्तेदार प्रकाश पंजवानी आए हुए थे। सतनाम और उनकी पत्नी गौरी रिश्तेदार को छोड़ने घर से बाहर आए, तभी से मधु मक्खियों के झुंड ने उन पर हमला कर दिया। सतनाम के चेहरे पर 50 से ज्यादा मधुमक्खियों ने काट लिया। सतनाम फर्श पर गिर पड़े और उन्हें गंभीर चोटें आईं।

उनकी पत्नी गौरी भी मधुमक्खियों के हमले से घायल हो गई। वहीं दोनों को बचाने के चक्कर में प्रकाश भी मधुमक्खियों के काटने से जख्मी हो गए। पड़ोसियों ने कम्बलों के सहारे तीनों को बचाया, तब तक मधुमक्खियों ने कुछ पड़ोसियों को भी अपना शिकार बना लिया। किसी तरह मधु मक्खियों को भगाया गया और गंभीर हालत में सतमान को गोविंद नगर के अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया।
गौरी को साकेत नगर के पीपीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।
मधुमक्खियों के हमले में प्रकाश पंजवानी, आनंद राजपाल, विनोद समेत 10 से ज्यादा लोग से घायल हुए हैं। घटना की जानकारी के बाद पार्षद विधी राजपाल ने नगर निगम अधिकारी व जिलाधिकारी को सूचना दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here