डॉर्टमंड के फुटबालर सांचो ने मैच के बाद जार्ज फ्लॉयड को दी श्रद्धांजलि

0
67

बर्लिन : जर्मन लीग बुंदेसलीगा की टीम बोरूशिया डॉर्टमंड के लिए खेलने वाले जेडन सांचो ने पेडरबॉर्न के खिलाफ शानदार हैट्रिक लगाकर अपनी की टीम को 6-1 से जीत दिलाने के बाद अमेरिका में मारे गए अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड को अपनी श्रद्धांजलि दी है। फ्लॉयड की अमेरिका के मिनेपोलिस शहर में पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी।

सांचो ने रविवार को पेडरबॉर्न के खिलाफ शानदार हैट्रिक लगाने के बाद अपनी जर्सी उतार दी। उन्होंने अंदर एक टी शर्ट पहन रखी थी, जिस पर लिखा था-जस्टिस फॉर जॉर्ज फ्लॉयड।

मैच के बाद सांचो ने ट्विटर पर लिखा, पहली पेशेवर हैट्रिक। व्यक्तिगत रूप से यह एक खुबसूरत पल है, लेकिन इस समय दुनिया में और भी कई महत्वपूर्ण चीजें चल रही हैं जिस पर हमें ध्यान देना चाहिए और उसे बदलने में मदद करना चाहिए। हमें एक होकर न्याय के लिए लड़ना होगा। हम एकजुट हैं और मजबूत हैं। जस्टिस फॉर जॉर्ज फ्लॉयड।

46 वर्षीय फ्लॉयड की पिछले सप्ताह अमेरिका के मिनेपोलिस शहर में पुलिस हिरासत के दौरान मौत हो गई थी। एक पुलिस अफसर ने सड़क पर अपने घुटने से फ्लॉयड की गर्दन को दबाए रखा था। जॉर्ज लगातार पुलिस से घुटना हटाने की गुहार लगाते रहे लेकिन पुलिस ने दया नहीं दिखाई। फ्लॉयड बार बार कहते रहे, मैं सांस नहीं ले सकता। कृपया, मैं सांस नहीं ले सकता।

इस घटना के बाद उस श्वेत पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसपर थर्ड डिग्री हत्या और मानव वध का आरोप लगाया गया। घटना के बाद रविवार दोपहर भी सेंटा मोनिका शहर में विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था।