पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ देशभर में कांग्रेस का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए कार्यकर्ता

0
33

Rajpath Desk : पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों से कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है। जानकारी हो कि आज कांग्रेस पार्टी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन कर रही है। इस बीच जिला के प्रमुखों को ज्ञापन सौंपने की भी बात कही है। देश के अलग-अलग हिस्सों में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है।

बिहार की राजधानी पटना में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी और घोड़ागाड़ी लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। आज फिर दिल्ली में पेट्रोल 5 पैसे बढ़कर 80.43 रुपए और डीजल 13 पैसे बढ़कर 80.53 रुपये हो गया। दिल्ली में डीजल पेट्रोल से 10 पैसे महंगा है।

कोरोना संकट के बीच पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे थे, तो दिल्ली पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया।

सोमवार सुबह इंद्रप्रस्थ कॉलेज के पास प्रदर्शन कर रहे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और बसों में भरकर उन्हें नजदीक के थाने में ले जाया जा रहा है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी ने एक कैंपेन शुरू किया है। राहुल ने लोगों से #SpeakUpAgainstFuelHike से जुड़ने और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बोलने की अपील की है।