चेन्नई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस व कांग्रेस की संस्कृति पर देश के रक्षा क्षेत्र को भारी नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। मोदी ने तमिलनाडु के कुड्डालोर, धरमपुरी, इरोड, अरक्कोनम व कृष्णागिरी जिले के बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेसिग के जरिए बातचीत की। एक सवाल का जवाब देते हुए मोदी ने कहा, सिर्फ पार्टी ही नहीं, बल्कि यह कांग्रेस की संस्कृति है जो बेहद खतरनाक है।

उन्होंने कहा, बहुत से लोगों का मानना है कि पूर्व की कांग्रेस सरकार की सबसे बड़ी विफलता उसका आर्थिक कुप्रबंधन व भ्रष्टाचार रहा है। लेकिन, उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों को भी भारी नुकसान पहुंचाया है। मोदी ने कहा, दशकों से उन्होंने रक्षा क्षेत्र को दलालों व बिचौलियों की पनाहगाह बना दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासन के दौरान समझौते (डील) के साथ ही खरीददारी की गई और अगर कोई समझौता नहीं हुआ तो कोई सैन्य खरीदारी नहीं हुई। मोदी ने कहा कि 2004-14 के दौरान देश के एक पड़ोसी ने 400 लड़ाकू विमान अपने बेड़े में जोड़े व दूसरे पड़ोसी ने अपने लड़ाकू विमानों के बेड़े को बढ़ाया, वहीं कांग्रेस ने डील के लिए रक्षा खरीद को रोके रखा।

मोदी ने कहा कि इससे सशस्त्र बलों को भारी नुकसान हुआ। ब्रिटिश बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि वह कांग्रेस परिवार को पहले से जानता था। क्रिश्चियन मिशेल को अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मामले में भारत लाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here