बुंदेलखंड में पेड़ बचाओ मुहिम

0
56

झांसी :  बुंदेलखंड में पेड़ों को बचाने के लिए मुहिम जारी है। इस मुहिम के तहत सड़क किनारे लगे पेड़ों पर स्लोगन लिखकर लोगों में पर्यावरण के प्रति जागृति लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

झांसी में एक गैर सरकारी संगठन-कोहिनूर अलवेज ब्राइट-ने पेड़ों केा बचाने और पर्यावरण के प्रति जागृति लाने के मकसद से यह मुहिम शुरु की है। इसके तहत इस संगठन की सदस्य हर सुबह सड़क किनारे लगे पेड़ों पर स्लोगन लिख रही है। पेड़ों पर मुझे मत काटो, पेड़-पौधे करोगे नष्ट, तो होगा बहुत कष्ट, प्लीज सेव मी जैसे संदेष लिखे जा रहे है।

संगठन की अध्यक्ष वैशाली पुंशी का कहना है कि उनका संगठन लगातार पर्यावरण सहित अन्य विषयों पर समाज में जागृति लाने के लिए अभियान चलाती आ रही है। पेड़ों की रक्षा वर्तमान दौर की जरुरत हो गई है। इसी के चलते पेड़ों पर स्लोगन लिखकर लोगों को जागृत किया जा रहा है, साथ ही यह भी बताने की कोशिश है कि पेड़ों में भी जान होती है।

संगठन की अंजलि दत्ता, श्रुति चडढ़ा और सपना ने बताया है कि गो ग्रीन मिशन का पहला चरण पर्यावरण संरक्षण के अंतर्गत संस्था के सभी पदाधिकारियों द्वारा पेड़ों पर स्लोगन लिखकर उन्हें न काटने की अपील की जा रही है। स्लोगन लिखने के लिए गेरू का इस्तेमाल किया है जिससे पेड़ो को कोई हानि नही पहुंचे।