पटना। बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में गणित विषय में सिलेबस से बाहर का प्रश्न पूछे जाने को लेकर आज बक्सर जिले में परीक्षार्थियों ने जमकर बवाल काटा। छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर स्लैब रखकर ट्रैक जाम कर दिया। इस दौरान उन्होंने पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में जमकर तोड़फोड़ तथा यात्रियों से मारपीट भी की।
उसके बाद छात्रों ने आसपास के इलाकों में भी जमकर उत्पात मचाया। छात्रों ने अंधाधुंध पत्थरबाजी की जिससे आसपास के कई दुकानों एवं वाहनों को भी क्षति पहुंची है। इसी दौरान छात्रों ने मुफ्फसिल थाना चेक पोस्ट के समीप जब्त कर रखी हुई मोटरसाइकिल एवं चार पहिया वाहनों को आग लगा दिया।
छात्रों ने बुकिंग आफिस में तोड़फोड़ की, छात्रों के डरकर सभी रेलकर्मी भाग खड़े हुए। रेल यातायात घंटे भर बाधित रहा। छात्रों ने मोबाइल से फोटो खींच रहे एक दर्जन यात्रियों के मोबाइल को तोड़ दिया, साथ ही घटना की तस्वीरें लेने वाले छायाकारों को दूर तक खदेड़ा।
लगभग आधे घण्टे तक बवण्डर की तरह आये लगभग सौ की संख्या में जुटे छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया और उसके बाद खुद ही वहां से चले गए।
वहीं बक्सर के अलावे आज सुबह मधुबनी जिले के झंझारपुर में भी मैट्रिक परीक्षार्थियों ने हंगामा किया है। उनका कहना है कि गणित और विज्ञान की परीक्षा में मॉडल सेट से इतर इंटरमिडिएट स्तर के प्रश्न पूछे गए हैं।आक्रोशित परीक्षार्थियों ने झंझारपुर आरएस के खादी भंडार चौक को आधे घंटे तक जाम रखा।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here