नई दिल्ली। जनता दल (युनाइटेड) के बागी सांसद अली अनवर अंसारी ने शनिवार को कहा कि शरद यादव का गुट ही असली जद (यू) है और उनके पार्टी छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता।
अली अनवर को एक दिन पहले विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेने को लेकर पार्टी संसदीय दल से निलंबित कर दिया गया है।अली अनवर ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला धड़ा सरकारी जद (यू) बन चुका है।
अली अनवर ने यहां संवाददाताओं से कहा, पार्टी छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता। हमने पार्टी की स्थापना की है। शरद यादव के नेतृत्व वाला धड़ा ही असली जद (यू) है, जबकि शेष धड़ा सरकारी जद (यू) और भाजपा जद (यू) बन चुका है।
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस के साथ महागठबंधन तोड़कर भाजपा के साथ बिहार में नई सरकार बनाने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का उपहास करते हुए अनवर ने कहा, हम असली पार्टी हैं, क्योंकि हम अभी भी जद (यू) के सिद्धांतों से बंधे हुए हैं, लेकिन वे (नीतीश) बदलकर बीजेडी (यू) हो चुके हैं।
उन्होंने कहा कि यह नीतीश कुमार के खिलाफ व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है, बल्कि सिद्धांतों की लड़ाई है और लोकतंत्र और भाईचारे की रक्षा की लड़ाई है।
अनवर ने कहा, कल (शुक्रवार) उन्होंने मुझे पार्टी संसदीय दल से निकाल दिया। आज (शनिवार) उन्होंने शरद यादव को संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया, जो जद (यू) के संस्थापक सदस्य हैं।
उन्होंने कहा, हम जन आंदोलन खड़ा करेंगे। हमारे पास कार्यकर्ताओं, विद्यार्थियों और समाजिक कार्यकर्ताओं का समर्थन है। हम देशभर के विभिन्न विश्वविद्यालयों में जाएंगे। हम दलितों के बीच जाएंगे और लोकतंत्र, संविधान और देश के सामाजिक ताने-बाने को बचाने की कोशिश करेंगे।
उन्होंने कहा कि वे अभी इस बात का फैसला करेंगे कि 19 अगस्त को होने वाली जद (यू) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लें या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here